Pariksha Pe Charcha 2024: अब तक 1 करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन, 29 जनवरी को पीएम मोदी करेंगे परीक्षा पे चर्चा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

नई दिल्ली (Pariksha Pe Charcha 2024 Registration). परीक्षा पे चर्चा 2024 का शेड्यूल जारी हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बहुचर्चित कार्यक्रम का यह 7वां संस्करण है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अभी तक 1 करोड़ से ज्यादा स्टूडेंट्स, शिक्षक और पेरेंट्स mygov.in पर पीपीसी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं (PPC 2024).

‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों से संवाद करते हैं (PM Modi PPC 2024). इसमें वह बच्चों को बोर्ड परीक्षा में बेहतर मार्क्स स्कोर करने के टिप्स के साथ ही स्ट्रेस कम करने की ट्रिक्स भी बताते हैं. कुछ स्टूडेंट्स को पीएम नरेंद्र मोदी से अपने सवाल पूछने का अवसर भी मिलता है. जानिए साल 2024 में कब और कहां होगी परीक्षा पे चर्चा?

Pariksha Pe Charcha 2024: नई दिल्ली में यहां होगा कार्यक्रम
परीक्षा पे चर्चा 2024 कार्यक्रम का आयोजन 29 जनवरी, 2024 (सोमवार) को नई दिल्ली के भारत मंडपम, आईटीपीओ प्रगति मैदान में सुबह 11 बजे से शुरू होगा (PPC 2024 Date). इस कार्यक्रम में करीब 4000 लोगों को पीएम मोदी से संवाद करने का मौका मिल सकता है. पीपीसी 2024 के लिए 12 जनवरी, 2024 तक mygov.in पर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

Pariksha Pe Charcha 2024: परीक्षा पे चर्चा 2024 में क्या होगा?
इस खास कार्यक्रम में हर राज्य और केंद्र शासित प्रदेश के 2 छात्र, 1 शिक्षक, कला उत्सव और वीर गाथा के विजेताओं को स्पेशल गेस्ट के तौर पर आमंत्रित किया जाएगा. इस कार्यक्रम के जरिए स्टूडेंट्स का एग्जाम स्ट्रेस कम करने की कोशिश की जाती है. इसमें शिक्षकों व अभिभावकों के साथ ही कक्षा छठी से 12वीं तक के स्टूडेंट्स शामिल हो सकते हैं.

Pariksha Pe Charcha 2024: इन स्टूडेंट्स को मिलेगी खास किट
परीक्षा पे चर्चा में शामिल होने वाले लगभग 2,050 उम्मीदवारों को MyGov पोर्टल पर उनके उत्तरों के आधार पर चुना जाएगा. इन उम्मीदवारों को परीक्षा पे चर्चा की खास किट दी जाएगी. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखित एक किताब के साथ ही प्रमाण पत्र भी शामिल होगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें, पीएम मोदी ने Exam Warriors नामक किताब लिखी है.

ये भी पढ़ें:
कंपकंपाती ठंड के बीच बढ़ गई छुट्टी, इस राज्य में अगले हफ्ते खुलेंगे स्कूल

आसान नहीं है DU में एडमिशन, इतने कोर्स में CUET PG से मिलेगा दाखिला

Tags: Board exams, PM Modi, Pm narendra modi

Source link

Leave a Comment

  • 7k Network
  • best news portal development company in india
  • UPSE Coaching
[democracy id="1"]