जानकर होगी हैरानी… सिब्‍बल, रोहतगी और स‍िंघवी क‍िसके पास है सबसे लग्जरी कार

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

home / photo gallery / nation /

जानकर होगी हैरानी… सिब्‍बल, रोहतगी और स‍िंघवी क‍िसके पास है सबसे लग्जरी कार

Top 5 Highest Paid Lawyer Advocate in India: उद्योगपति, बिजनेसमैन, नेता और अभिनेताओं की तरह सुप्रीम कोर्ट के कई बड़े वकील भी महंगी गाड़ियां, महंगे कपड़े और लग्जरी लाइफ जीने का शौक रखते हैं. हालांकि, इन वकीलों में से कुछ बड़े वकील खानदानी रईस भी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट में इनकी बहस करने की फीस प्रति मिनट के हिसाब से तय होती है. देश में प्रैक्टिस करने वाले ऐसे वकीलों की भरमार है, लेकिन आज मैं आपको सुप्रीम कोर्ट के 5 वरिष्ठ अधिवक्ताओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मौजूदा दौर के सबसे चर्चित वकीलों में से एक हैं.

01

news18hindi

अभिषेक मनु सिंघवी का नाम मौजूदा दौर में भी भारत के दिग्गज वकीलों में लिया जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अभिषेक मनु सिंघवी की संपत्ति 700 करोड़ रुपये में आंकी गई है. सिंघवी देश की कई चर्चित मामलों में सुप्रीम कोर्ट में पेश हो चुके हैं. हाल ही में ‘मोदी सरनेम’ विवाद पर राहुल गांधी के पक्ष में मजबूती से दलील पेश की थी. सिंघवी कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट के महंगे वकीलों में भी गिने जाते हैं. सिंघवी की फीस लाखों में होती है. सिंघवी की पंसदीदा गाड़ी फॉर्च्यूनर है, जिससे अक्सर सुप्रीम कोर्ट आते हैं.

02

news 18 hindi

हरीश साल्वे मौजूदा दौर में भारत के सबसे बड़े वकील हैं. साल्वे की गिनती दुनिया के जाने-माने वकीलों में की जाती है. भारत में कई हाई प्रोफाइल केस लड़ने के साथ-साथ साल्वे इंटरनेशनल कोर्ट में भी भारत सरकार की पैरवी करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो साल्वे केस और व्यक्ति के हिसाब से फीस तय करते हैं. कोर्ट में बहस करने के लिए प्रति मिनट के हिसाब से ये चार्ज करते हैं. देश के कई बड़े औद्योगिक घराने इनके क्लाइंड हैं. हरीश साल्वे के पास इंडियन गाड़ियों के साथ-साथ मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू जैसी गाड़ियां भी है.

03

news 18 hindi

मुकुल रोहतगी की गिनती भारत के महंगे और बड़े वकीलों में की जाती है. रोहतगी भारत के 12वें अटॉर्नी जनरल रह चुके हैं. इससे पहले वह भारत के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल के रूप में भी काम कर चुके हैं. रोहतगी देश की कई चर्चित केस लड़ चुके हैं, जिसमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस भी शामिल है. मीडिया रिपोर्ट के हिसाब से रोहतगी को महंगी गाड़ियों का शौक है. रोहतगी के पास बेंटले, मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू कारें हैं.

04

news 18 hindi

भारत के पूर्व कानून मंत्री और वर्तमान में समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल एक जाने-माने वकील भी हैं. सिब्बल की गिनती देश के बड़े वकीलों में की जाती है. कुछ साल पहले ही इन्होंने दिल्ली के सबसे महंगे इलाके में काफी महंगी संपत्ति खरीदी थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुप्रीम कोर्ट में एक बार पेश होने के लिए सिब्बल 10-15 लाख रुपये तक चार्ज करते हैं. कपिल सिब्बल के पिता भी देश के जाने-माने वकील रह चुके हैं. इनके पास भी मर्सिडीज, ओडी, बीएमडब्ल्यू सहित कई विदेश गाड़ियां है.

05

news 18 hindi

आर्यमा सुंदरम भारत के सबसे धनी और महंगे वकीलों में से एक हैं. आर्यमा सुंदरम सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता हैं. आर्यमा को गोल्फ खेलने और आर्ट कलेक्शन करने का विशेष शौक है. साथ ही आर्यमा सुंदरम को सिगार पीना भी खूब पसंद आता है. देश के कई चर्चित केसों जैसे बीसीसीआई से संबंधित कई मामलों को कोर्ट में उठाया है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सुंदरम एक केस की पेशी के लिए लाखों रुपये चार्ज करते हैं. आर्यमा सुंदरम की गिनती देश के निडर वकीलों में भी की जाती है. सुंदरम को भी महंगी गाड़ियां रखने का भी शौक है. मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू जैसी गाड़ियां इनके पास है.

अगली गैलरी

अगली गैलरी

Source link

Leave a Comment

  • 7k Network
  • best news portal development company in india
  • UPSE Coaching
[democracy id="1"]