PHOTOS: ईरानी सिल्वर जवेलरी, दुबई के डिजाइनर सूट, बांग्लादेशी जमदनी साड़ी… पटना ट्रेड फेयर में और भी बहुत कुछ

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

home / photo gallery / bihar /

PHOTOS: ईरानी सिल्वर जवेलरी, दुबई के डिजाइनर सूट, बांग्लादेशी जमदनी साड़ी… पटना ट्रेड फेयर में और भी बहुत कुछ

अगर आप ड्राई फ्रूट्स, तरह-तरह के ज्वेलरी, डिजायनर लैम्प और बांग्लादेशी सूट के शौकीन हैं तो पटना के ज्ञान भवन पहुंचिए. यहां आठवां अंतरराष्ट्रीय ट्रेड फेयर का आयोजन किया गया है और एक ही स्थान पर कई देशों के बेहतरीन उत्पादों की प्रदर्शनी लगी है. ट्रेड फेयर में अफगानिस्तान, मलेशिया, ईरान, थाईलैंड, बांग्लादेश, दुबई, लेबनान, ट्यूनीशिया, सिंगापुर शामिल हैं.

01

news 18

इंटरनेशनल ट्रेड फेयर में अफगानिस्तान के मशहूर ड्राई फ्रूट्स के साथ-साथ ईरान की सिल्वर ज्वेलरी, दुबई के बेहतरीन डिजाइनर सूट, बांग्लादेश की जमदनी साड़ी, तर्की का ग्लास लैम्प के अलावा कई देशों के बेहतरीन उत्पाद ट्रेड फेयर में आकर्षण का केंद्र बने हैं.

02

news 18

हर साल ट्रेड फेयर का आयोजन किया जाता है और इस साल आठवां संस्करण है. भारत के 12 राज्यों और विश्व के 9 देश फेयर में शामिल हैं. यहां भारत और विदेशों से करीब 25000 से अधिक उत्पादों के प्रदर्शन के साथ मेले का आयोजन किया गया है.

03

news 18

ट्रेड फेयर में खरीदारी को को लेकर आयोजक ने बताया कि पटना एक बड़ा बाजार है. हर साल हमलोग आयोजन करते है और इस बार भी करीब 200 स्टॉल लगाए गए हैं.

04

news 18

ट्रेड फेयर में लगे बम्बू क्रोकरी भी लोगों को खूब आकर्षित कर रहे हैं. खरीदार दिलीप ने बताया कि बांस के बनाए सामान काफी अच्छे हैं और पर्यावरण के लिए उपयोगी भी हैं.

05

news 18

ट्रेड फेयर में खरीदारी करने पहुंचीं महिला रश्मि कुमारी ने बताया कि मेले में काफी सारे सामानो के रेंज हैं. एक जगह पर सभी सामानों के मिल जाने से परेशानियों से बच जाते हैं.

अगली गैलरी

अगली गैलरी

Source link

Leave a Comment

  • 7k Network
  • best news portal development company in india
  • UPSE Coaching
[democracy id="1"]